अंततः 4 साल बाद हुई सुनवाई, पक्के नाले का निर्माण कार्य प्रारंभ

अंततः 4 साल बाद हुई सुनवाई, पक्के नाले का निर्माण कार्य प्रारंभ

अश्वनी मिश्रा की रिपोर्ट

सिवनी – नगर पालिका सिवनी के कबीर वार्ड बजरंग नगर के वार्ड वासियों के द्वारा पिछले 4 वर्षों से लगातार कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन 181 में आवेदन तथा शिकायत किये जाने के बाद अब डूंडा सिवनी थाने के सामने से नाले की खुदाई का काम जेसीबी मशीन से शुरू कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि नगर पालिका सिवनी कबीर वार्ड बजरंग नगर के दो दर्जन से अधिक वार्ड वासी पिछले कई वर्षों से बारिश के समय अपने घरों में पानी भराव की समस्या से अत्यंत परेशान थे। यही नहीं पिछले कुछ वर्षों में तो कुछ ही बारिश के दौरान वार्ड के 2 दर्जन से अधिक घरों में पानी भराव के चलते यहां के निवासियों का खाने-पीने के अलावा अन्य महंगे सामान भी खराब हो चुके हैं। बता दें कि इस समस्या के चलते यहां के वार्ड वासियों के द्वारा 2015 से लेकर 2019 तक लगातार कई बार जिला कलेक्टर कार्यालय जनसुनवाई में आवेदन दिए जाने के बाद भी उक्त समस्या का निराकरण नहीं हो पाया था।

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद जागी नगर पालिका

यहां के वार्ड वासियों ने जनसुनवाई मे सुनवाई नहीं होने के चलते 4 जून 2019 दिन मंगलवार को इस पूरे मामले की शिकायत लिखित रूप से सीएम हेल्पलाइन में की थी। शिकायत में यह बताया गया था कि पिछले 4 वर्षों से लगातार कई बार जनसुनवाई में आवेदन दिए जाने के बाद भी यहां के नागरिकों की सुनवाई नहीं हो रही है। जिसके बाद आज 13 जून दिन गुरुवार को नगर पालिका सिवनी के तकनीकी अमला बजरंग नगर डूंडा सिवनी थाने के सामने पहुंचा और वहां से पक्के नाले के लिए दोपहर में लेआउट डाला गया और शाम होते-होते एक जेसीबी मशीन की सहायता से कच्चे नाले को तोड़कर खुदाई का काम शुरू कर दिया गया है। बता दें कि डूंडा सिवनी थाने के सामने बरघाट रोड से लेकर मोती नाला तक एक पक्के नाले निर्माण का आवेदन यहां के वार्ड वासी पिछले 4 वर्षों से करते आ रहे हैं। यहां के वार्ड वासियों ने 4 साल बाद सुनवाई होने पर राहत की सांस ली तो है किंतु यह देखने वाली बात होगी कि बरसात के पहले उक्त पक्के नाले का निर्माण कार्य नगर पालिका करा पाती है या नहीं?

Covid19 World Wide Live Data

Click to know Live Status of Covid19