सगाई की खुशी मातम में बदली 4 की मौत 3 घायल, उदित इंफ्रास्ट्रक्चर के द्वारा बनाई गई रोड बन रही मौत का कारण

सगाई की खुशी मातम में बदली 4 की मौत 3 घायल

उदित इंफ्रास्ट्रक्चर के द्वारा बनाई गई रोड बन रही मौत का कारण

अश्वनी मिश्रा की रिपोर्ट

सिवनी/छपारा (मप्र) – आज दोपहर अपने बेटे की सगाई करने के लिए भीमगढ़ निवासी शाकिर खान के घर तैयारी चल रही थी जो एक वाहन में बैठकर जबलपुर जा रहे थे लेकिन एनएचएआई के द्वारा बनवाई गई घटिया सड़क के कारण शाकिर खान के परिवार की खुशियां मातम में बदल गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज एक्सप्रेस के ब्यूरो आबिद अंसारी के बड़े भाई शाकिर अंसारी के पुत्र की सगाई करने परिवार अर्टिका वाहन से जबलपुर की ओर जा रहा था। बताया जाता है कि उक्त वाहन में आबिर अंसारी की भाभी एवं शाकिर अंसारी की पत्नी शकीला, उनकी पुत्री शाहिना उर्फ बबली उम्र लगभग 20 साल, शकीला बी की बहन हसीना पति रियाज खान, शाकिर खान वाहन चालक अख्तर पिता माजिद खान, शकीला पति कलाम निवासी पिपरिया केवलारी, साबिर पिता स्वालिन सवार थे। बताया जाता है कि जैसे ही उनकी कार छपारा थाना अंतर्गत घुनई एवं घोघरी के बीच में पहुंचा तभी विपरीत दिशा से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाईडर से टकराया और कार में जा भिड़ा जिसके कारण कार में सवार साल लोग गंभीर घायल हो गये जिन्हें फौरन उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उनकी गंभीर स्थिति देखते हुए सिवनी रेफर किया गया जहां जानकारी मिलने पर सिविल सर्जन डॉ. विनोद नावकर सहित अन्य चिकित्सक पहुंचे और घायलों का इलाज प्रारंभ किया लेकिन इस दौरान चार लोगों की मौत हो गई।

इन लोगों की हुई मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार सड़क हादसे में जिन लोगों की मौत हुई उनमें श्रीमती शकीला पति शाकिर अंसारी, उनकी पुत्री शाहिना पिता शाकिर अंसारी, हसीना पति रियाज एवं अख्तर पिता माजिद खान का निधन हो गया जबकि आबिद अंसारी के एक बडे भाई शाबिर खान को गंभीर हालत में नागपुर रेफर किया गया वहीं शाकिर खान एवं शकीला पति कलाम सिवनी में भर्ती है जिनका इलाज चल रहा है।

टक्कर मारने के बाद ट्रक भी पलटा

बताया जाता है कि तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मारा और उसके बाद ट्रक भी पलट गया। उक्त ट्रक में आलू भरे हुए थे जिसकी बोरी सड़को में बिखर गई।

 

घटना स्थल पर पहुंचे एसपी-कलेक्टर

घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला कलेक्टर प्रवीण अढ़ायच एवं एसपी कुमार प्रतीक घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने वहां की सड़को का मुआयना किया। बताया जाता है कि हादसे के बाद जिला कलेक्टर एवं एसपी कुमार प्रतीक ने भी चिंता जाहिर किया। मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियो ने जब प्रशासिनक अधिकारियो से इस संबंध में चर्चा किया तो कलेक्टर एवं एसपी ने बताया कि लगातार हो रहे दुर्घटना के कारण उन्होंने एनएचएआई से पत्र व्यवहार किया है और उक्त दुर्घटना वाले ब्लेक स्पॉर्ट में जो तकनीकी कमियां है उन्हें दूर किये जाने के प्रयास चल रहे है ताकि इस तरह के हादसे ना हो सके। गौरतलब है कि जिस जगह उक्त हादसा हुआ वहां दर्जनो हादसे हो चुके है जहां कई लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जाता है कि एनएचएआई के द्वारा उदित इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी को लगभग 9 किलोमीटर तक का निर्माण कार्य का ठेका दिया गया था। उक्त सड़क का निर्माण गुणवत्ताविहीन कराया गया है जिसमें एनएचएआई के तकनीकी अधिकारी ठेकेदार के ऊपर पूरी तरह मेहरबान रहे और इसी मेहरबानी के चलते ठेकेदार के द्वारा मापदंडो को दरकिनार रखते हुए घटिया सड़क का निर्माण कर दिया गया जिसके कारण आये दिन हादसे हो रहे हैं और कई लोगों की मौत हो चुकी है।

You may have missed