स्वयंभू नेता छपारा मंडल अध्यक्ष बनने के जुगाड़ में

स्वयंभू नेता छपारा मंडल अध्यक्ष बनने के जुगाड़ में

अश्वनी मिश्रा खास पड़ताल

सिवनी/ छपारा – भाजपा संगठन के केंद्रीय नेतृत्व के दिशा निर्देश अनुसार सिवनी जिले में भी भाजपा जिला अध्यक्ष और मंडल अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया जारी है। छपारा भाजपा मंडल में आज 16 नवंबर को अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी तथा रायशुमारी होने वाली है। छपारा भाजपा मंडल में मंडल अध्यक्ष के लिए कुछ स्वयंभू नेता सांसद और विधायक की आड़ लेकर पिछले दरवाजे से अध्यक्ष पद पाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि भाजपा संगठन में जिला अध्यक्ष और मंडल अध्यक्षों की चुनाव प्रक्रिया जारी है। छपारा भाजपा मंडल में आज मंडल अध्यक्ष के लिए दावेदारी के पश्चात रायशुमारी से अध्यक्ष का चुनाव होना है। लेकिन छपारा भाजपा मंडल के अंदरखाने की खबरों की माने तो इस चुनाव प्रक्रिया में कुछ स्वयंभू नेता अपनी उम्र छुपा कर अध्यक्ष पद पाने के लिए लालायित दिखाई दे रहे हैं और चुनाव प्रक्रिया के संपन्न होने के पहले ही एक स्वयंभू नेता का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है। इस पूरी खबर से भाजपा मंडल के कई प्राथमिक सदस्यों सहित सक्रिय सदस्य नाखुश दिखाई दे रहे हैं और भाजपा मंडल में अंदर ही अंदर इस स्वयंभू नेता के खिलाफ बगावत के सुर भी तेज होने लगे हैं। बता दें कि इसके पहले भी उक्त स्वयंभू नेता छपारा भाजपा मंडल में एक प्रमुख पद पर जमा हुआ था।

35 से 40 वर्ष तक के कर सकते हैं दावेदारी

भाजपा संगठन में केंद्रीय नेतृत्व के दिशा निर्देश अनुसार मंडल अध्यक्ष चुनाव प्रक्रिया के लिए उम्र का बंधन भी रखा गया है जिसके तहत 35 से 40 वर्ष तक के सक्रिय सदस्य ही अपनी दावेदारी कर सकते हैं। लेकिन छपारा भाजपा मंडल अध्यक्ष पद के लिए जिस स्वयंभू नेता का नाम सबसे आगे आ रहा है उसकी उम्र 40 साल से ऊपर है। ऐसे में देखना यह है कि केंद्रीय नेतृत्व के बनाए गए दिशा-निर्देशों का पालन आज छपारा भाजपा मंडल अध्यक्ष अध्यक्ष पद के लिए कितना हो पाता है।