स्नातक एवं स्नातकोत्तर में अध्ययनरत विद्यार्थियों को देनी होगी परीक्षाएं, नही होगा जनरल प्रमोशन

स्नातक और स्नातकोत्तर के किसी भी वर्ष में अध्ययनरत छात्रों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, इस तारीख से शुरू होंगी परीक्षाएं

मध्य प्रदेश में लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि स्नातक के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष व स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष के छात्रों को जनरल प्रमोशन मिल सकता है , पर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल लालजी टंडन से चर्चा का स्थिति साफ की है. आपको बता दें कि अब स्नातक और स्नातकोत्तर के किसी भी वर्ष में अध्ययनरत छात्रों को जनरल प्रमोशन नहीं मिलेगा । सभी की परीक्षाएं होंगी ।

शिवराज सिंह चौहान और लालजी टंडन में चर्चा के तदोपरांत निर्णय लिया कि स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई के बीच होंगी। अन्य वर्ष में अध्ययनरत छात्रों की परीक्षाएं कोरोना संक्रमण ठीक होने के बाद आयोजित की जाएंगी। साथ ही साथ जनरल प्रमोशन को लेकर स्थिति साफ करते हुए कहा कि किसी भी कक्षा में जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा। नया शैक्षणिक सत्र जुलाई के बाद शुरू हो जाएगा। राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सहमति दी है। सहमति के बाद अब उच्च शिक्षा विभाग जल्द ही निर्देश जारी करेगा। तो वहीं यह भी कहा गया है कि तकनीकी विश्वविद्यालय की परीक्षा 16 से 30 जून के बीच होगी।

जो विद्यार्थी इस वर्ष एडमिशन लेंगे उनका नया शिक्षण सत्र अक्टूबर से प्रारंभ होगा. तो वही अभी बताया गया है कि प्रथम और द्वितीय वर्ष से द्वितीय और तृतीय वर्ष में जाने वाले विद्यार्थियों का शैक्षणिक सत्र 1 सितंबर से प्रारंभ होगा ।

Covid19 World Wide Live Data

Click to know Live Status of Covid19