मध्य प्रदेश के 4 संभागों में भारी बारिश की चेतावनी, भोपाल-इंदौर में पड़ेंगी बौछार

मध्य प्रदेश के 4 संभागों में भारी बारिश की चेतावनी, भोपाल-इंदौर में पड़ेंगी बौछार

भोपाल. चुनावी सरगर्मी के साथ मौसम की तपिश में तप रहे ग्वालियर-चंबल (gwalior-chambal) संभाग का सूखा खत्म होने वाला है. यहां 25 जून तक मानसून (monsoon) दस्तक दे सकता है. प्रदेश के बाकी इलाकों में मानसून अपनी उसी रफ्तार से सक्रिय है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को प्रदेश के रीवा, शहडोल और सागर संभाग में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं जबलपुर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर और इंदौर संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

मौसम विभाग का कहना है 22 और 23 जून को मानसून एडवांस में आगे जाते हुए उत्तरी सीमा में आगे बढ़ेगा. अभी प्रदेश के ज़्यादातर जिलों में मानसून दस्तक दे चुका है.
इंदौर से रायसेन होते हुए खजुराहो तक मानसून पहुंचा है. जो अब खजुराहो से आगे बढ़ते हुए ग्वालियर चंबल सहित पूरे प्रदेश को कवर करेगा. इसी के साथ बारिश की एक्टिविटीज तेज होंगी.

रीवा शहडोल सागर संभाग में भारी बारिश के आसार
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला से मिली जानकारी के मुताबिक हवा के ऊपरी भाग में उड़ीसा में एक चक्रवात बना हुआ है,जो अब छत्तीसगढ़ पहुंच रहा है.छत्तीसगढ़ के रास्ते वो मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेगा.इससे आज रीवा,शहडोल, सागर संभाग में भारी बारिश के आसार हैं, तो वहीं जबलपुर, भोपाल,उज्जैन, ग्वालियर, इंदौर और चंबल संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

Covid19 World Wide Live Data

Click to know Live Status of Covid19