ज्ञापन सौंपने वाले ही दुकानदारी करते आये नजर

ज्ञापन सौंपने वाले ही दुकानदारी करते आये नजर

शनिवार बंद और रात्रि 8 बजे तक मार्केट खुला रखने की थी मांग

अश्वनी मिश्रा की रिपोर्ट

छपारा – 3 दिन पूर्व ही छपारा नगर के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान शनिवार के दिन बंद रखने की मांग और ज्ञापन सौंपने वाले ही आज अपने-अपने प्रतिष्ठान सुबह से ही खोलकर दुकानदारी करते नजर आये।
बता दें कि कोरोना वायरस कोविड-19 का संक्रमण आप नगरी क्षेत्रों को छोड़कर ग्रामीण क्षेत्रों की ओर बढ़ने लगा है। छपारा नगर में भी 18 जून को नोएडा से आया युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद जिला कलेक्टर ने नगर के हनुमान कॉलोनी को कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित किया जाकर इस क्षेत्र में आने और जाने वालों पर प्रतिबंधात्मक आदेश भी लागू कर दिये थे।
छपारा नगर के कुछ जागरूक व्यापारियों ने नगर में पाये गये कोरोना प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये यह निर्णय लिया था कि सप्ताह में शनिवार के दिन नगर के संपूर्ण प्रतिष्ठान बंद रखे जायेगे तथा प्रतिदिन रात्रि 8 बजे तक ही छपारा नगर के व्यापारी अपने-अपने प्रतिष्ठान खुले रखेंगे। इस विषय को लेकर सोशल मीडिया में आम सहमति बनने के पश्चात नगर के जागरूक व्यापारियों ने 24 जून को एक ज्ञापन पत्र छपारा तहसीलदार के माध्यम से जिला कलेक्टर को सौंपा था। लेकिन आज शनिवार सुबह से ज्ञापनकर्ता ही अपने-अपने प्रतिष्ठान खोलकर दुकानदारी करते नजर आये। ऐसे में सवाल यह है कि क्या ज्ञापनकर्ता सिर्फ सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में सुर्खियों में छाये रहने के लिए ही आगे आये थे। छपारा नगर में चर्चा तो यह चल रही है कि सप्ताह में शनिवार के दिन बंद एवं प्रतिदिन रात्रि 8 बजे नगर के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कराये जाने की मांग करने और ज्ञापन सौंपने वालों को ही सर्वप्रथम आगे आकर आज अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर एक मिसाल पेश करना था ताकि अन्य दूसरे व्यापारी भी स्वेच्छा से अगले सप्ताह शनिवार के दिन अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखते।

Covid19 World Wide Live Data

Click to know Live Status of Covid19