छपारा में व्यापारियों द्वारा टोटल लॉक डाउन

छपारा में व्यापारियों द्वारा टोटल लॉक डाउन

शनिवार को बंद रहेगा छपारा, कोरोना संक्रमण को लेकर व्यापारियों का निर्णय

अश्वनी मिश्रा की रिपोर्ट

सिवनी/छपारा (मप्र) – आज छपारा नगर में सुबह से ही टोटल लॉक डाउन जैसी स्थिति और नजारा देखने को मिल रहा है। जी हां यह लॉक डाउन सरकार या प्रशासन के द्वारा नहीं बल्कि व्यापारियों के द्वारा नगर की जनता के हित में लगाया गया है।
बता दें कि सिवनी जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुये व्यापारी संघ ने सप्ताह में शनिवार के दिन सभी प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया है। इस विषय को लेकर नगर के व्यापारी संघ ने 24 जून को जिला कलेक्टर के नाम छपारा तहसीलदार को एक ज्ञापन पत्र भी सौंपा था। ज्ञापन पत्र में मुख्य रूप से दो बिंदुओं पर जिला कलेक्टर से मांग करते हुये यह कहा था कि सप्ताह में शनिवार के दिन छपारा नगर के अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद रखे जाये तथा प्रतिदिन रात्रि 8 बजे के बाद नगर के सभी प्रतिष्ठान बंद करा दिये जाये।

प्रशासन ने नहीं लिया निर्णय, व्यापारियों ने स्वेच्छा से रखा बंद

24 जून को व्यापारी संघ के द्वारा जिला कलेक्टर के नाम सौंपे गये ज्ञापन पत्र के 10 दिनों बाद भी जिला प्रशासन और स्थानीय प्रशासन के द्वारा किसी निर्णय नहीं लेने के चलते आज छपारा नगर के व्यापारियों सहित छोटे छोटे दुकानदारों और सब्जी विक्रेताओं ने भी स्वेच्छा से अपने-अपनी दुकानें बंद रखी हैं। यहां पर उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन और स्थानीय प्रशासन को कोरोना संक्रमण को देखते हुये छपारा नगर के व्यापारी संघ के द्वारा लिये गये निर्णय पर सहयोग करना चाहिये।

You may have missed

Covid19 World Wide Live Data

Click to know Live Status of Covid19