विश्व खाद्य दिवस के उपलक्ष्य में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया।

कटनी / मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार एवं श्रीमान् अचल कुमार पालीवाल, जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष महोदय के मार्गदर्शन तथा संजय कस्तवार सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन में आज दिनांक 16.10.2020 को समय दोपहर 12 बजे जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित शाखा कटनी में विश्व खाद्य दिवस के उपलक्ष्य में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया।
उक्त अवसर पर श्रीमती मीना सिंह बघेल पैनल अधिवक्ता ने ई-सेवा केन्द्र एवं ई-न्यायालय सेवा के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि इसका लाभ प्राप्त करने के लिए आप इसका एप डाउनलोड कर न्यायालय कार्यां को सुगम एवं सरल बनाने और बेहतर परिणाम पाने के लिए अधिक से अधिक उपयोग कर सकते है। श्रीमती बघेल ने विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर बैंक में आए किसानों को जैविक खेती एवं रासायनिक खेती के लाभ और नुकसान के बारे में एवं खेती में कम से कम रासायनिक पदार्थों का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।
श्रीमती प्रीति सेन ने उक्त अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की संचालित योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि यदि किसी को कोई समस्या है तो इसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कटनी के कार्यालय में आवेदन दे सकते है। उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अपराध पीड़ित प्रतिकर योजना, भरण-पोषण एवं महिलाओं के अधिकार के बारे में उपस्थित जनों को बताया।
उक्त अवसर पर श्री सुरेन्द्र कुशवाहा सहायक लेखापाल, श्रीमती किरण वर्मा, सुभम राज लिपिक, श्रीमती विनिता तिवारी, श्री आशीष झारिया कम्प्यूटर ऑपरेटर आदि की उपस्थित रहीं।

Covid19 World Wide Live Data

Click to know Live Status of Covid19